उपयोग की शर्तें

यह पोर्टल, केन्द्रीय विनिर्माणकारी प्रौद्योगिकी संस्थान, बेंगलूरु, भारत द्वारा डिजाइन, विकसित और आतिथेय किया गया है।

  • यह वेबसाइट केंद्रीय विनिर्माण प्रौद्योगिकी संस्थान द्वारा उपलब्ध कराई गई है, सीएमटीआई, भारत सरकार के भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त निकाय, और यह तुमकुर रोड, बेंगलुरु – 560022, कर्नाटक में स्थित है इसके साथ-साथ इसे सीएमटीआईके रूप में संदर्भित किया जाता है।
  • प्रदान की गई जानकारी का उपयोग केवल सूचना के प्रयोजनों के लिए किया जाएगा।
  • इस वेबसाइट पर कुछ सामग्रियों को देखने के लिए प्लग-इन स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है और प्लग-इन की किसी भी तरह की स्थापना इस वेबसाइट के उपयोगकर्ता की जिम्मेदारी है।
  • वेबसाइट सीएमटीआई की संपत्ति और कॉपीराइट है। सीएमटीआई कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, पेटेंट और गुप्त व्यापार सूचना के तहत कोई निहित अधिकार नहीं देता है।
  • जहां भी सामग्री को प्रकाशित या दूसरों को जारी किया जा रहा है, स्रोत को प्रमुखता से और अनिवार्य रूप से स्वीकार किया जाना चाहिए।
  • इस पोर्टल पर दी गई सामग्री को हमें एक मेल भेजकर उचित लिखित अनुमति लेने के बाद ही नि: शुल्क पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है। ऐसी सामग्री को पुन: पेश करने का प्राधिकरण संबंधित विभागों / कॉपीराइट धारकों से प्राप्त किया जाना चाहिए।

 तृतीय पक्ष सामग्री:

इस पोर्टल पर शामिल की गई अन्य वेबसाइटों के लिंक केवल सार्वजनिक सुविधा के लिए प्रदान किए गए हैं।

  • सीएमटीआई वेबसाइट उपयोगकर्ता स्वीकार करने के लिए तृतीय पक्ष की सामग्री नहीं बनाई गई है और प्रदान की गई सूचना सीएमटीआई द्वारा समर्थित और अनुमोदित नहीं की गई है।
  • किसी भी तीसरे पक्ष की सामग्री, सूचना, व्यापार का नाम, लोगो आदि को पुन: पेश करने के लिए संबंधित तृतीय पक्ष के मालिकों से लिखित अनुमति लेना आवश्यक है।
  • सीएमटीआई के अकादमिक और उद्योग के साथ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय संबंध हैं। एमओयू, सहयोग, और संयुक्त गतिविधि जैसे इन संपर्कों को व्यक्त करने के लिए उपयोग की जाने वाली शर्तें केवल नेटवर्किंग गतिविधियों को दर्शाती हैं और ऐसे संदर्भ कानूनी संबंधों का संकेत नहीं दे सकते हैं।

 नुकसान की सीमा:

किसी भी स्थिति में सीएमटीआई किसी भी खर्च, नुकसान या क्षति सहित, बिना किसी सीमा, प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष या परिणामी नुकसान या अन्य नुकसान, या उपयोग से उत्पन्न किसी भी व्यय, हानि या क्षति, डेटा की इस पोर्टल के उपयोग के संबंध में या उससे उत्पन्न होने वाली या उपयोग में असमर्थता के लिए उत्तरदायी नहीं होगा।

 कानून और अधिकार क्षेत्र का विकल्प:

इन नियमों और शर्तों को भारतीय कानूनों के अनुसार नियंत्रित और नियंत्रित किया जाएगा। इन नियमों और शर्तों के तहत उत्पन्न होने वाला कोई भी विवाद बेंगलुरु, भारत में उपयुक्त न्यायालय के विशेष क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।