प्रिसिजन माप और मेट्रोलॉजी

कार्यक्रम के मुख्य विशेषताएं / अवलोकन:

इस पाठ्यक्रम का उद्देश्य आयामी और ज्यामितीय त्रुटियों और सरफेस फिनिश की माप के लिए शॉप और प्रयोगशाला के तरीकों पर व्यावहारिक प्रशिक्षण के साथ एक सैद्धांतिक आधार प्रदान करना है। यह प्रिसिजन माप में अपनाई गई विभिन्न माप विधियों और मूल्यांकन तकनीकों को शामिल करता है। प्रतिभागियों को अत्याधुनिक उपकरणों जैसे लेजर इंटरफेरोमीटर, को-ऑर्डिनेट मेजरिंग मशीन, लेड स्क्रू टेस्टिंग मशीन आदि के उपयोग से भी अवगत कराया जाएगा। केस स्टडी के साथ डेटा के मूल्यांकन के लिए कंप्यूटर का उपयोग भी उजागर किया गया है। प्रतिभागियों को विभिन्न प्रकार के माप उपकरणों पर अनुभव प्रदान किया जाएगा।

लक्षित प्रतिभागी:

मेट्रोलॉजी, निरीक्षण और गुणवत्ता आश्वासन विभाग के कार्मिक

कार्यक्रम अनुसूची

यह 05 दिनों का गैर आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम है जो 11th – 15th May 2020 के दौरान होने वाला है। यह कार्यक्रम केंद्रीय विनिर्माणकारी प्रौद्योगिकी संस्थान, बैंगलोर में आयोजित होगा।

भागीदारी शुल्क

रु.19,500 / - प्लस जीएसटी @ 18% ***, प्रति प्रतिभागी। इसमें कोर्स किट, वर्किंग वेज लंच, मध्याह्न की चाय शामिल हैं। पाठ्यक्रम शुल्क का भुगतान एनईएफटी /आरटीजीएस / डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जा सकता है। बैंगलोर में देय "केंद्रीय विनिर्माण प्रौद्योगिकी संस्थान" के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट बनाना चाहिए और पाठ्यक्रम शुरू होने की वास्तविक तारीख से एक सप्ताह पहले सीएमटीआई तक पहुंच जाना चाहिए।

आरटीजीएस / एनईएफटी के लिए लाभार्थी

नाम केंद्रीय विनिर्माणकारी प्रौद्योगिकी संस्थान
खाता संख्या 10521862015
बैंक का नाम और शाखा भारतीय स्टेट बैंक, यशवंतपुर शाखा
आईएफएससीकोड SBIN0003297
एमआईसीआरकोड 560002055
जीएसटी नंबर 29AAATC2085K1ZJ

अतिरिक्त सूचना:

  1. अगर पाठ्यक्रम शुरू होने से दस दिन पहले भुगतान अग्रिम में किया जाता है। तोप्रत्येक कार्यक्रम के लिए 3 या अधिक प्रतिभागियों को नामित करने वाले संगठनों को पाठ्यक्रम शुल्क पर 10% की छूट दी जाएगी।
  2. भागीदारी में रुचि रखने वाले व्यक्तियों / कंपनियों से अनुरोध है कि वे संलग्न नामांकन फॉर्म भरें और जल्द से जल्द जमा करें।
  3. प्रतिभागियों को सलाह दी जाती है कि वे हमारे द्वारा पुष्टि किए गए नामांकन / कार्यक्रम (फैक्स / पत्र / फोन / ई-मेल द्वारा) के बाद ही कार्यक्रम के लिए आगे बढ़ें।
  4. प्रतिभागियों को पाठ्यक्रम शुरू होने के दिन सीएमटीआई में रिपोर्ट करना होगा। प्रतिभागियों को सलाह दी जाती है कि वे पहले दिन शाम / रात बैंगलोर जाएं।
  5. पाठ्यक्रम 09:00 से 17: 00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। प्रतिभागीअपने अनुसार वापसी यात्रा की योजना बना सकते हैं।
  6. प्रतिभागियों को प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा होने के बाद प्रमाणपत्र दिया जाएगा।
  7. अस्थायी कार्यक्रम सामग्री तैयार संदर्भ में संलग्न हैं।
  8. अधिक सूचना / पूछताछ के लिए अधोहस्ताक्षरी से संपर्क करें।
नोट: *** कर और अन्य शुल्क बिलिंग के समय प्रचलित दरों के अनुसार लगाए जाएंगे।