• मुख्य पृष्ठ
  • सिंगल पॉइंट डायमंड टर्निंग (एसपीडीटी) पर बेसिक कोर्स

सिंगल पॉइंट डायमंड टर्निंग (एसपीडीटी) पर बेसिक कोर्स

कार्यक्रम के मुख्य विशेषताएं / अवलोकन:

सिंगल पॉइंट डायमंड टर्निंग (एसपीडीटी) एक अल्ट्रा प्रिसिजन मशीनिंग प्रौद्योगिकी है। ऑप्टिकल गुणवत्ता वाले अल्ट्रा प्रिसिजन घटकों के उत्पादन के लिए देश में मांगों को पूरा करने के लिए एसपीडीटी की आवश्यकताओं में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। एसपीडीटीमशीन और प्रक्रिया विकास में अपनी दशकों की विशेषज्ञता के साथ सीएमटीआई ने एसपीडीटीपर इस बुनियादी पाठ्यक्रम को तैयार किया है, ताकि एसपीडीटीमशीन की मूल बातें समझने और मशीन के प्रभावी संचालन के लिए इसकी प्रक्रिया को समझने के लिए इंजीनियरों और ऑपरेटरों को एक अच्छा शिक्षण प्रदान किया जा सके। इस कोर्स में, एसपीडीटीघटकों के संचालन और लक्षण वर्णन के लिए एसपीडीटीप्रौद्योगिकियों से संबंधित विषय शामिल हैं। इस कोर्स में जोर दिया गया है:

  • एसपीडीटी का परिचय।
  • एसपीडीटीमशीन – प्रौद्योगिकी, सुविधाएँ और ऑपरेशन।
  • एसपीडीटी प्रक्रिया प्रौद्योगिकी – टूल पैरामीटर, टूल सेटिंग और प्रोसेस पैरामीटर।
  • एसपीडीटी प्रक्रिया और उपकरण सेटिंग का प्रयोगशाला प्रदर्शन।
  • गैर-घूर्णी रूप से सममित सतहों की मशीनिंग – डिफिसिस, फास्ट टूल सर्वो।
  • फास्ट टूल सर्वो की प्रयोगशाला प्रदर्शन
  • एसपीडीटी घटकों की मेट्रोलॉजी – आयाम, प्रपत्र और सरफेस फिनिश।
  • एसपीडीटी घटकों के लक्षण वर्णन पर प्रदर्शन।

लक्षित प्रतिभागी:

एसपीडीटी मशीन ऑपरेटर और इलेक्ट्रो-ऑप्टिक्स उद्योग के इंजीनियर, एलईडी और लाइटिंग मोल्ड निर्माता, ऑफथालमिक उद्योग, रणनीतिक क्षेत्र, परिशुद्धता उपकरण उद्योग।

कार्यक्रम अनुसूची

यह 02 दिनों का गैर आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम है जो 16th – 17th July 2020. के दौरान होने वाला है। यह कार्यक्रम केंद्रीय विनिर्माणकारी प्रौद्योगिकी संस्थान, बैंगलोर में आयोजित होगा।

भागीदारी शुल्क

रु.7,800 / - प्लस जीएसटी @ 18% ***, प्रति प्रतिभागी। इसमें कोर्स किट, वर्किंग वेज लंच, मध्याह्न की चाय शामिल हैं। पाठ्यक्रम शुल्क का भुगतान एनईएफटी /आरटीजीएस / डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जा सकता है। बैंगलोर में देय "केंद्रीय विनिर्माण प्रौद्योगिकी संस्थान" के पक्ष में डिमांड ड्राफ्ट बनाना चाहिए और पाठ्यक्रम शुरू होने की वास्तविक तारीख से एक सप्ताह पहले सीएमटीआई तक पहुंच जाना चाहिए।

आरटीजीएस / एनईएफटी के लिए लाभार्थी

नाम केंद्रीय विनिर्माणकारी प्रौद्योगिकी संस्थान
खाता संख्या 10521862015
बैंक का नाम और शाखा भारतीय स्टेट बैंक, यशवंतपुर शाखा
आईएफएससीकोड SBIN0003297
एमआईसीआरकोड 560002055
जीएसटी नंबर 29AAATC2085K1ZJ

अतिरिक्त सूचना:

  1. अगर पाठ्यक्रम शुरू होने से दस दिन पहले भुगतान अग्रिम में किया जाता है। तोप्रत्येक कार्यक्रम के लिए 3 या अधिक प्रतिभागियों को नामित करने वाले संगठनों को पाठ्यक्रम शुल्क पर 10% की छूट दी जाएगी।
  2. भागीदारी में रुचि रखने वाले व्यक्तियों / कंपनियों से अनुरोध है कि वे संलग्न नामांकन फॉर्म भरें और जल्द से जल्द जमा करें।
  3. प्रतिभागियों को सलाह दी जाती है कि वे हमारे द्वारा पुष्टि किए गए नामांकन / कार्यक्रम (फैक्स / पत्र / फोन / ई-मेल द्वारा) के बाद ही कार्यक्रम के लिए आगे बढ़ें।
  4. प्रतिभागियों को पाठ्यक्रम शुरू होने के दिन सीएमटीआई में रिपोर्ट करना होगा। प्रतिभागियों को सलाह दी जाती है कि वे पहले दिन शाम / रात बैंगलोर जाएं।
  5. पाठ्यक्रम 09:00 से 17: 00 बजे तक आयोजित किया जाएगा। प्रतिभागीअपने अनुसार वापसी यात्रा की योजना बना सकते हैं।
  6. प्रतिभागियों को प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा होने के बाद प्रमाणपत्र दिया जाएगा।
  7. अस्थायी कार्यक्रम सामग्री तैयार संदर्भ में संलग्न हैं।
  8. अधिक सूचना / पूछताछ के लिए अधोहस्ताक्षरी से संपर्क करें।
नोट: *** कर और अन्य शुल्क बिलिंग के समय प्रचलित दरों के अनुसार लगाए जाएंगे।